Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ आएंगे Realme GT 2 Pro, Xiaomi 12 और Moto Edge X30 फोन

Realme GT 2 Pro, Xiaomi 12 और Moto Edge X30 क्वालकॉम के नए Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर से लैस पहले स्मार्टफोन होंगे, जिसकी पुष्टि कर दी गई है। Realme और Xiaomi ने फिलहाल नए फ्लैगशिप फोन लॉन्च की तारीख की जानकारी नहीं दी है, लेकिन Motorola कंपनी ऐलान कर चुकी है कि Moto Edge X30 फोन 9 दिसंबर को लॉन्च किया जाएगा। नए मोटोरोला फोन को लेकर कहा जा रहा है कि यह 512 जीबी स्टोरेज और 144 हर्ट्ज़ ओलेड डिस्प्ले से लैस होगा।
 

Realme GT 2 Pro

Qualcomm के Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर लॉन्च करने के कुछ देर बाद ही Realme ने Snapdragon Tech Summit 2021 में ऐलान किया कि वह Realme GT 2 Pro स्मार्टफोन को इस नए प्रोसेसर के साथ लाने वाली है। चीनी कंपनी का कहना है कि उन्होंने अपनी इस नई फ्लैगशिप पर काम कुछ महीने पहले ही शुरू कर दिया था।

Realme India के सीईओ और Realme International Business Group के प्रेसिडेंट माधव शेठ ने कहा, “रियलमी जीटी 2 प्रो पर Qualcomm Technologies के साथ हमारा कॉलेब्रेशन सभी पहलुओं में शानदार 5G अनुभव प्रदान करेगा- चाहे वह गेमिंग हो, कैमरा हो या फिर 5जी नेटवर्क की डेली यूसेज हो।”

रियलमी जीटी 2 प्रो से जुड़ी सटिक जानकारी फिलहाल आधिकारिक रूप से पेश नहीं की गई है, हालांकि कंपनी का दावा है कि यह Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ फोन गेमिंग, AI और 5जी के मामले में नेक्स्ट लेवल का यूज़र एक्सपीरियंस प्रदान करेगा।

रियलमी जीटी 2 प्रो फोन 120 हर्ट्ज़ डिस्प्ले के साथ आ सकता है। फोन में 512 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है। फोन को लेकर यह भी दावा किया गया है कि इसकी कीमत $799 (लगभग 59,900 रुपये) के आसपास होगी इसे भारत में साल 2022 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है।
 

Xiaomi 12

Xiaomi ने भी ट्वीट कर जानकारी दी है कि Xiaomi 12 पहला फ्लैगशिप फोन होगा जो कि Snapdragon 8 Gen प्रोसेसर के साथ दस्तक देगा। यह फोन Xiaomi 12X के साथ दस्तक दे सकता है।

फोन को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मौजूद होगा।

शाओमी द्वारा किए ट्वीट में एक टीज़र वीडियो शेयर की गई है, जिसमें कंफर्म किया गया है कि शाओमी 12 सीरीज़ का मास प्रोडक्शन Snapdragon 8 Gen 1 के साथ शुरू हो गया है।
 

हालांकि Xiaomi 12 सीरीज़ की लॉन्च तारीख व अन्य जानकारियां अभी भी सामने नहीं आई है, यह फोन 12 दिसंबर को लॉन्च किया जा सकता है।
 

Moto Edge X30

Realme और Xiaomi की तरह Motorola ने भी कंफर्म किया है कि Moto Edge X30 फोन Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर के साथ आएगा। Lenovo के स्वामित्व वाली कंपनी ने वीबो के जरिए टीज़र पोस्ट करते हुए जानकारी दी है कि यह स्मार्टफोन चीन में 9 दिसंबर को 7:30pm CST Asia (भारतीय समयानुसार शाम 5 बजे) लॉन्च किया जाएगा।  
 

फोन को हाल ही में लेनोवो के एग्जिक्यूटिव द्वारा वीबो पर टीज़ किया गया था। उन्होंने जानकारी दी थी कि फोन फ्रंट और बैक में कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आएगा। साथ ही यह एंड्रॉयड आधारित MyUI 3.0 पर काम करने वाला पहला फोन होगा।

 

Advertisements
Loading...
Advertisement 1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here